Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Akshay Chawla

Drama Tragedy

3.3  

Akshay Chawla

Drama Tragedy

पाकिस्तान है वो

पाकिस्तान है वो

1 min
13.5K


मुझे तो लगा था,

मेरा था, मेरा घर है वो,

पर लोग कहते हैं,

अब पाकिस्तान है वो ।


उस कमरे की खिड़की से,

हल्की-सी धुप आती थी,

जहाँ रोज कभी,

दादी सरसों सुखाती थी ।


जहाँ नमाज और गुरबानी,

एक ही आंगन मे पढ़ी जाती थी,

अम्मी और मम्मी बस,

माँ शब्द से पुकारी जाती थी ।


उस आंगन में आज फिर,

जाने का अरमान है,

पर लोग कहते हैं,

अब वो पाकिस्तान है ।


जहाँ आजादी का तो,

पता नहीं लेकिन,

साथ रहने की खुशी,

जरूर मनाई जाती थी ।


जहाँ दु्श्मनी का तो,

पता नहीं लेकिन,

भाईचारे की खुशबू,

हर धर से आती थी ।


क्यों आज भी एक बात,

मुझे हर रोज सताती है,

इंसान है हम, इंसान है वो,

फिर न-जाने क्यों लोग कहते हैं,

अब पाकिस्तान है वो ।


पूछेगा कभी कोई,

हिंदुस्तान से अगर,

कहाँ है परिवार तुम्हारा,

कहेगा वो भी मुस्कुरा कर,

सरहद के पार,

एक जुड़वा भाई है हमारा ।


रंग रूप में एक हैं वो,

हमारे जैसे अनेक हैं वो,

फर्क है तो सिर्फ इतना,

लोग कहते हैं की,

अब पाकिस्तान है वो ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Drama