Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ganesh Gharti magar

Abstract

4  

Ganesh Gharti magar

Abstract

मन शरीर आत्मा

मन शरीर आत्मा

1 min
297


एक सुबह हर रोज की तरह

 नई उम्मीदो किरनो के साथ की तरह

 नई आशाओं नई आशाओं ने सपनों की तरह

 अपने की खुशियों के साथ

 धेरो अरमान लिए निकला था ?


यह कैसी रोशनी है

पूरा करने सपनों को पर 

 सूरज से जायदा पर शांत सी

 ये कौन सी अप्सरा है

 शांत शीतल एस जो गले लगाये जा रही है 

मुझे गंभीर नींद में सुलाये जरी है 


क्या ये कौन है जो गिर पड़ा है 

खून से लटपथ लावरिशअसहाए 

लोग क्यों घर के आगे खड़े हैं

 हैं अफ्फ याह तो मैं हूं 

पर आंखों में अंशो नहीं 

कोशिश कर रहा हूं पर

 फिर भी मुझसे उठाया नहीं 

जरा शरीर मेरा खुद से?

 

बहुत रोयें मेरे अपने मुझे देख के 

 चाह कर भी उनका दर्द ना बंट पाओंगा

 मेरे शरीर से लिप्टेंगे सब

 में उनसे लिपट नी पाओंगा !

खैर जिंदगी यूं ही चलती रहेगी 

आना जाना लगेगा


 कुछ दिन रॉयंगे फिर सब भूल जाएंगे 

बस अब तो एक तरफ में हूं !

या एक तरफ मेरा शरीर जो नशवर है!

 पंचतत्व में मिल जाएगा 

एक तरफ मेरा लोभ मोह है 

एक तरफ परमात्मा एक तरफ 

मेरा शरीर एक तरफ मेरी आत्मा ?


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract