Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ganesh Gharti magar

Others

4  

Ganesh Gharti magar

Others

हम धरती को किसी पल स्वर्ग बना सकते है

हम धरती को किसी पल स्वर्ग बना सकते है

1 min
432


भगवान यह धरती किसी की जन्म से दासी नहीं है 

हम जन्म से धरती पर समान है।

सभी को मुक्त प्रकाश मुक्त वायु चाहिए।

इन पर किसी का अधिकार नहीं

बाधा रहित विकास मुक्त आशंकाओं से जीवन

लेकिन विघ्न अनेक अभी इस पथ पर खड़े हुए।

मानवता की रास्ता रोककर उन पर पर्वत खड़े हुए हैं 

प्रकृति अनुसार सुख संभव नहीं जब तक 

इस भव में मानव मानव में चैन नहीं जब तक 

कि मनुष्य मनुष्य के सुख दुख में शामिल नहीं होगा।

या मानवता आंदोलन तब तक खत्म नहीं होगा।


जब तक यह मानव शंका  भय तथा

लगा हुआ केवल अपने मैं और भोग संचय में

प्रभु ने दिया हुआ इतने विकट धरती पर।

भोग सकने वाले इस संसार में कहां है उतने नर 

जो हो सके तृप्त इस भोग विलास से पा सके सुख।

हम नर चाहे तो पल में धरती को स्वर्ग बना सकते हैं।

हे पापी नर सुख-दुख वा धन संपत्ति को भोगना सिख 

 धन संपत्ति वा सुख की ना मांग तू भगवान से भीख

भगवान का दिया सब तेरे पास उसका उपयोग करना सीख 

हम नर चाहे तो पल में धरती को स्वर्ग बना दे।


Rate this content
Log in