Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Nagendra Sombansi

Abstract

3  

Nagendra Sombansi

Abstract

मेरी अभिलाषा

मेरी अभिलाषा

1 min
152


मैं बनूं द्वार जिस मन्दिर का,

तुम मूरत उसकी बन जाना !

पड़े धूप जब मुझ पर,

तुम परछाई में छिप जाना !


मैं उलझा रहूं,जब जीवन पथ में,

तुम मधुर गीत बन छा जाना !

जब सूख रहे हो खुशियों के पल,

तुम मेघा बन, रस वर्षा जाना !


मैं बनूं बाग, मधुवन का,

तुम बागवान, बन अा जाना !

जब चमके चांदनी, लताओ पर,

तुम प्रीत की, रास दिखा जाना !


मैं बनूं काठ, जिस नाव की,

तुम नाविक,उसकी बन जना !

जब घिरे बेड़ा, मझधार पर,

तुम बैतार्णी, पार लगा देना !


मैं तन हारे पड़ा रहू जब पीड़ा में,

तुम स्याम,बैद्य बन आ जाना !

सूखे कंठ जब, अंतकाल हो मेरा,

तुम गंगा जल बन आ जाना !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract