Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Anil Patil

Inspirational

4  

Anil Patil

Inspirational

मानवता की शर्मसार...

मानवता की शर्मसार...

1 min
394



रामायण पर मौन रहे तो ,

कल फिर वेद पुराण जलेंगे।


शर्मसार होगी मानवता ,

और जिंदा इंसान जलेंगे ।


जिसके कर्म शूद्र जैसे हैं ,

वही शूद्र कहलाते हैं।


रामायण गीता पुराण सब , 

हमको यही सिखाते हैं।।


जाती भेद न रामायण गाती , 

शबरी बेर राम न खाते ।


केवट को भक्ति ना देते ,

गुह निषाद न गले लगाते ।।


राम भेद करते जाति में तो,

रावण का संघार ना होता ।


उत्तम कुल पुलस्त्य का नाती,

वध करना स्वीकार ना होता।।


परशुराम के तप बल मद को ,

दमन राम कैसे कर पाते ।


मेरे राघव समदर्शी हैं ,

इससे ज्यादा क्या बतलाते ।।


संत रवि से भेद मानतीं , 

तो गंगा मां प्यार न करतीं ।


अगर निकृष्ट मानतीं उनको,

तो भक्ति स्वीकार न करतीं।।


निर्मल मन के हम हो जायें ,

 राम हमें अपनायेंगे।


शबरी जैसा भाव जगे तो , 

जूठे फल भी खायेंगे ।।


ग्रंथों के प्रतिकूल चले जो, 

उनके पेज़ जलाता हैं।


किसी जाति का हो वह मानव , 

शूद्र वही कहलाता है।।


   


Rate this content
Log in