Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kalu Singh Bhati

Inspirational

4  

Kalu Singh Bhati

Inspirational

मानवता बनाम दानवता

मानवता बनाम दानवता

1 min
415


बदली है दुनियादारी ,

बदल गया है जमाना ।

जातिवाद में पड़कर तू ,

भुल गया है कमाना।।


ऊंच-नीच  छूआछूत , यह  

क्या है फ़साना। 

तू भी तो मानव है.

जाकर मानवता जगाना ।। 


शुद्रों को अधिकार नहीं 

यह कैसा है तेरा बहाना ।

जीवों का हितैषी बनकर

कुत्तों को सोफे पर बिठाना ।।


मानव नहीं , दानव हो तुम

तूने दानव पथ ही जाना ।

जानवरों को गले लगाकर

शुद्रों को कुछ ना माना ।।


सर्वधर्मसमभाव चरितार्थ कर तू ,

धारू मेघ सी मिशाल बन तू ।

मल्लीनाथ सा महान बन तू ,

तूने इतिहास कभी ना जाना ‌‌।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational