Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rajat Varma

Inspirational

4  

Rajat Varma

Inspirational

माँ

माँ

1 min
219


इश्वरिये कला ,क्या विस्तार करूँ ,

बेशर्ते मोहोबत ,क्या इज़हार करूँ!

खुदा की पूजा,क्या आराध्य करूँ ,

उस अतुल्य अवतार को,नतमस्तक प्रणाम करूँ!

आँगन की चार दिवारी जिसका सार रही,

घूँघट की ओट जिसका मान रही!

कुँए -खेत जिसकी सफ़र में थकान रही,

माँ, तेरी जिन्दगी मेरे वर्तमान का आधार रही!

अब वक़्त करवट ले चुका है,खेत-दफ्तर बन चुका है!

सफ़र चाँद से आगे अक्सर होते हैं,

इंजेनियारिंग,डाक्टरी,मैनेजमेंट में चर्चे आम होते है!

ममता-अनमोल तोहफा हर बार देती हो,

सुख-दुःख की बिजलियों में सोम्य रहती हो!

काँटों भरी राह-जख्मो को मरहम देती हो,

माँ,तेरी मौजूदगी 'रजत' को जीने की वजह देती है!


Rate this content
Log in

More hindi poem from Rajat Varma

Similar hindi poem from Inspirational