Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Saumya Pandey

Inspirational

3  

Saumya Pandey

Inspirational

माँ

माँ

1 min
20


जन्म से मृत्यु तक साथ देने वाली...

सबसे पहले अपना आँचल फ़ैलाने वाली...

हर गलत सही की पहचान कराने वाली...

इस संसार में सर्वप्रथम आगे रहने वाली......

हां वो मेरी माँ है...


मेरी हर छोटी बड़ी गलतियों पे समझाने वाली...

हर सुख दुःख में मेरा साथ देने वाली...

हर जीत पे खुश होने वाली......

और हार पर मनोबल बढाने वाली...

हां वो मेरी माँ है...


मुझे इस संसार में लाने वाली .....

अपने आँचल में छिपाए रखने वाली. .

जरूरत पड़ने पे काली बनने वाली.....

ज़िन्दगी का सच सामने रखने वाली...

हां वो मेरी माँ ही है...


मेरे रुठ जाने पर मुझे मनाने वाली...

मेरे झूठ को मुख देखकर पहचानने वाली...

मुझे नए कल का आगाज़ करवाने वाली....

मुझे पल पल साथ होने का आभास कराने वाली....

हां वो सिर्फ मेरी माँ ही है....


टूटे दिल को फिर जोड़ने वाली...

हर ज़ख्म पे मरहम लगाने वाली.....

तिनके तिनके से घर बनाने वाली.......

तनिक से घाव पर घबरा जाने वाली....

है वो एक माँ ही है....


हर दुःख अपने ऊपर लेने वाली........

हर कष्ट बर्दाश्त करने वाली......

सबका पेट भरकर खाली पेट सोने वाली.....

दिन के 24 घंटे काम करने वाली...

हां...ऐसी ही हमारी माँ है....

 

                     



Rate this content
Log in

More hindi poem from Saumya Pandey

Similar hindi poem from Inspirational