Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Rekha Rana

Inspirational

1  

Rekha Rana

Inspirational

माँ की सीख

माँ की सीख

1 min
348


आ मेरे लाल तुझे जीने का सलीका सिखा दूँ,

अजनबी इस जहाँ में जीने का तरीका बता दूँ ।

अभी नन्हा-नाजुक सा है तू, कल बड़ा हो जायेगा,

हमारी तरह तू भीअपने पैरों पर खड़ा हो जायेगा ।

मानना सदा ही ...........अपने बडों का कहना ,

अपने झुंड में सबसे हिल-मिल कर रहना ।

अपनी विशालता पर कभी घमंड नहीं करना,

किसी निरीह, निर्दोष कभी तंग नहीं करना ।

वक्त बदल जायेगा, हालात बदल जायेंगे,

बहुत कुछ तुझे बदलते हालात सिखायेंगे ।

माना के माँ- बाप बच्चे के प्रथम गुरु होते हैं,

पर सच ये भी है कि हालात सबसे बड़े गुरु होते हैं ।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational