Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Javed Ali

Inspirational

3.6  

Javed Ali

Inspirational

कोरोना और दुनिया

कोरोना और दुनिया

1 min
11.8K


महामारी जो आज है पूरी दुनिया में फैली... 

उसे हम सबको मिलकर है हराना ...

कोरोना को है दुनिया से मिटाना !!

मार्ग है कठिन,

पर दुनिया को है अपनाना !!

सोशल डिस्टेंसिंग का करना है पालन,

और दूसरे से भी करवाना !!

मास्क और सैनिटाइजर को 

नित्य व्यवहार में है लाना,

घबराना नहीं,

बस थोड़ा सा है साहस दिखाना,

हम सबको मिलकर ही है,

कोरना को मिटाना !!

कठिन समय है,

कठिन परिस्थिति,

खुद के साथ घर वालों का ध्यान रखें,

पुलिस कर्मी ,सफाई कर्मी, डॉक्टर और नर्स 

सभी का सम्मान करें,

और जितना हो सके 

मानव कल्याण में दान करें !!

धर्म से बड़ा मानव धरा पर -

सबको यह सबक याद रहे...

कर्म करें नियमों को माने

और ईश्वर को याद करें !!

हुई जो गलतियां उसके लिए 

सब को दिल से माफ करें !!

शरीर के साथ-साथ मन को भी साफ रखें, 

बहुत हो गया नुकसान प्रकृति का 

अब उसका भी ख्याल करें !!

मिट जाएगा यह कोरोना भी ...

आओ सब मानव विश्व के

हम सब मिलकर विश्वास करें !!

महामारी जो आज है 

पूरी दुनिया में फैली,

उसे हम सबको मिलकर है हराना,

कोरोना को है दुनिया से मिटाना !!


Rate this content
Log in