Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ajit Meher

Abstract

4.0  

Ajit Meher

Abstract

कलम का फर्क

कलम का फर्क

1 min
407


अक्सर हमारे कलम 

समान चीजें नही लिखती

जैसे हमारे आंखें

समान चीज़ें नहीं देखती।


मेरे कलम

तुम्हारे कलम से ढेर अलग है।

तुम्हारे कलम में 

समुन्दर सांस लेता हैं

चाँद मुस्कुराती है और

भमरे और कलियां गीत गाते हैं।


मेरे कलम मे भी कोई गीत गाता है।

मेरे कलम में गीत गाते हैं

आंदोलन में निकले मजदूर

पसीने से लुफ्त, बारिशों की

राह ताकती इक किसान

बेघर हुए परिंदे और 

बिना कुछ खिलाये बच्चे को

सुलाती हुई इक माँ।


तुम्हारे कलम उनके लिए है,

जिनके पास सबकुछ तो हैं

फिर भी कुछ नही है,

मेरे कलम उनके लिए है,

जिनके पास कुछ भी नहीं 

फिर बी सबकुछ, बहुत कुछ है।


तुम्हारे कलम अक्सर 

लोगों को झुठलाता है, सपनो में ले जाता है

मेरे कलम से सच्चाई का महक आता है

हकीकत में जीने की उम्मीद देता है।


हैं यह भी फर्क है

की तुम्हारे कलम को 

मिल सकता है ढेर सारा इनाम 

लेकिन मेरे कलम को मिल सकता हैं 

एक कटे हाथ और सुई में सिलाई इक जुबान।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract