Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mishra Survee

Abstract

4  

Mishra Survee

Abstract

घोंसला

घोंसला

1 min
225


परिंदों की तरह तिनका बटोरा

सपनों के डाली को झकझोरा

निकला उसमें से अनेकों ख्वाब

अनवरत प्रयास सपनों का महल संवारा

_________________

आज संग है तो जीवन का उमंग है

छोटे छोटे प्रयासों का अनूठा संगम है

आते जाते रहेंगे खुशियां और गाम

डाल डाल से पाए नये नये तरंग हैं

_________________

चिड़ई चुनमुन की चहचहाहट

मधुर गुंजनों की सुगबुगाहट

वादियों की लुभावनी चादर ओढ़े

सब मिल हमारे घोंसले को से जगमगाहट

_________________

घोंसला हमारा रहे सुरक्षित

आए ना कभी दुखों का चित

मगन रहे मन अपने सदन में

सम्मान प्यार से कभी ना हो वंचित

_________________

लेकिन मोह न करें खोंते से इतना

कि सब अवसर ,रिश्ता बन जाय अदना

निर्जीवों से ज्यादा सजिवों को दें तवज्जों 

नहीं तो बाद में पड़ ना जाय सर धुनना 

_________________

नोट -अदना - छोटा 

सर धुनना - परेशान होना

खोंते - घोंसले


Rate this content
Log in

More hindi poem from Mishra Survee

Similar hindi poem from Abstract