Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Akash Vishnoi

Inspirational

3  

Akash Vishnoi

Inspirational

चुनाव : एक त्यौहार

चुनाव : एक त्यौहार

1 min
484


प्रचार है , प्रहार है ,

इरादों में रफ़्तार है ,चुनाव का रण क्षेत्र ये,

यहाँ शब्द ही तलवार है।

जान दांव पर लगी , ईमान दांव पर लगा ,

कौन किसका शिकार है और कौन पहरेदार है ,

कोई सीधा वार करता है ,

कोई छुपकर प्रहार करता है ,

यहाँ कौन है कितना निडर ,

और कौन कितना डरता है ,

आचार क्या , विचार क्या ,

यहाँ जीत क्या , यहाँ हार क्या ,

सब कुछ यहाँ छुप जाता है ,

सब कुछ यहाँ बिक जाता है,

कोई दीप यहाँ जला रहा ,

कोई अँधेरा फैला रहा ,

किसी के इरादे नेक हैं ,

कोई झूठ का अम्बार है।

कैसा भी हो , जैसा भी हो ,

ये चुनाव का त्यौहार है।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational