Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Dharmendra Singh

Abstract

5.0  

Dharmendra Singh

Abstract

बसंत आ गया है....

बसंत आ गया है....

1 min
362


आशा के मनोहर मोती लेकर,

उम्मीदों के दीप जलाकर।

हृदय में उमंग की बौछार करके,

मन में थोड़ा इठलाकर।

खेतों में लहराता हुआ,

बसंत आ गया है।


अनुपम से बंधन में बाँधने,

नेत्रों में स्नेह के स्वप्न दिखाकर।

निन्दा को मन से दूर भगाने,

प्रेम की नई परिभाषा लेकर।

सबको हृदय से लगाता हुआ,

बसंत आ गया है।


सखियों को मिलकर गीत सुनाने,

आली समूह में आगन्तुक बनकर।

देख हर्षाये, मन में मुस्काये,

आनंदमय हो शरमाकर।

प्रेम गीतों को गुनगुनाता हुआ,

बसन्त आ गया है।


बनकर शांति दूत इस जग में,

संदेशा समृद्धि का देकर।

पंछियों सा आसमान में उड़ता,

आधुनिकता का बोध कराकर।

हवाओं में बहता हुआ,

बसंत आ गया है।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract