Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Lakshman Jha

Inspirational

4  

Lakshman Jha

Inspirational

अमानवीय भंगिमा

अमानवीय भंगिमा

1 min
235


क्या फायदा उन लोगों का जो जुड़के ना कभी जुड़

सके अपनी श्रेष्ठता के मद में वो सदा मतंग बनते ही रहे !


कुछ लोग अपनी कृतियों के प्रसार- प्रचार में लग गए 

मित्रता को भूलकर व्यापार वो सबसे करने लगे !


मित्रता के मंत्र में ताल- मेल सहयोग का सिर्फ योग है 

इससे जो विचलित हो गए तो भयानक कोरोना रोग है !


मानते हैं आप इतने श्रेष्ठ हैं आपकी बातें निराली होती है 

पर हम भी आपके शिष्य हैं हमारे घर भी दीवाली होती है !


कुछ यदि हम प्यार से उपहार देने की जहमत उठाते हैं 

आप उसको अनमना सा देखकर तिरस्कार सदा कर देते हैं !


आप अपनी धुन में होकर बातें किसी की नहीं सुनते हैं 

मैसेंजर की बात ना पूछो टाइम लाइन को बंद करते हैं !


यह कैसी सुलगती आग लगी स्नेहों का विलय होने लगा 

हम अपने लोगों से दूर हुए सारा परिदृश्य अब जलने लगा !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational