Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Harjot Singh

Abstract

5.0  

Harjot Singh

Abstract

अधिकार माँगती औरतें

अधिकार माँगती औरतें

1 min
337


उनको पता है कि जब 

औरतें अधिकार मांगेगी ,

तो बराबरी की बातें 

चूल्हे के काम से लेकर

बिस्तर पर सन्तुष्टी तक

फैल जाएंगी ।

इसलिए उनको हक़ो की ,

बात करती औरतें पसंद नहीं हैँ।

दहेज में मिले सूटकेस भर के रूपए,

कारों की होम डलविरी ,

प्लाटों का नाम हो जाना रातोंरात 

बन्द हो जाएगा ।

और हो सकता है कि 

इसका उल्टा हो जाए।

दफ्तर घर ,बस या खेत 

की जिस औरत का शोषण 

मर्द ने अभी तक मर्दानगी समझा,

क्या पता अधिकार का पता चलते ही ,

कानून के शिकंजे में न फंसा दें ।

और ये भी हो सकता है कि 

देह अड्डों पे जिस्म बेचती औरतों ,

ग्राहक से पैसे पूरे लें सकेंगी 

और पुलिस को ठेंगा दे दें।

और सफेदपोशों की झूठी ,

इज्जत का फालूदा कर दें।

ऐसे समय कोई मर्द शायद,

औरत से आँख न मिला सके ।,

और उनकी मर्दांगनी शर्मिंदा हो जाए।

इसलिए तो अधिकार माँगती औरतें 

किसी को पसंद नहीं। 

क्या पता कब सरेबाज़ार नग्न कर दें ।

और क्या पता कई मकान टूट जाएं

और औरत अपना अलग घर बनाए।

इसलिए अधिकार माँगती औरतें किसी 

को पसन्द नही 

आज नहीं कल नही

और कभी नहीं ।



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract