Quotes New

Audio

Forum

Read

Contests


Write

Sign in
Wohoo!,
Dear user,
पांच रुपए की गाली
पांच रुपए की गाली
★★★★★

© Adil Ahmad

Drama

2 Minutes   164    4


Content Ranking

"भैया कचहरी चौक के कितने पैसे लोगे?"

"१० रुपयेI"

"ठीक है भैया चलिये फिरI" उस ऑटो में तीन-चार आदमी पहले से मौजूद थे, और उसमें दो ख़्वातीन भी बैठीं थीं, कुल मिलाकर ऑटो मुकम्मल तौर पर लबरेज़ था, ऑटो में एक लड़का जो दिखने में अच्छा ख़ासा और अच्छे परिवार से लगता था, सामने उसके एक अधेड़ उम्र का आदमी बैठा जो बहुत ताक़तवर और तंदरुस्त था, एक दबंग आदमी की मानिंद। बाक़ी लोग आम थे। ऑटो चल रहा था, और आहिस्ता-आहिस्ता आगे बढ़ता गया। थोड़ी दूर पे लड़का ऑटो वाले से बोला, "भाई दाएं तरफ रोकदेंI" ऑटो रुकता है, लड़का उतर कर पैसे निकालता है, लड़के ने ५ रुपये निकाल कर दिए तो ऑटो वाले ने कहा, "भैया १० रुपये हुएI"

लड़का: "मैं तो बस पास से ही बैठा हूँI"

"नहीं भैया सबका किराया १० रुपये ही है। आप ५ और दें।"

लड़का: "तो क्या एक क़दम का भी १० रुपये लोगे?"

"नहीं भैया पूरे १० रुपये ही हुए, जल्दी करिये भैयाI"

"लड़का: ये ५ रुपये रखो और चलते बनोI"

"भैया ५ और ऐसे नहीं होता है, आप ज़्यादती कर रहे हैंI"

लड़का तू-तू मैं-मैं पर उतर आया और दोनों में बहस हो गयी।

पीछे से एक ख़्वातीन ने कहा, "भैया जल्दी करो, मुझे देर हो रही हैI"

देखते ही देखते ऑटो वाले और लड़के में कुछ ज़्यादा ही बहस शुरू हो गयी और राहगीर रुक रुक कर देखने लगे। बहस जब कम न हुयी तो वह अधेड़ उम्र का हट्टा-कट्टा आदमी ऑटो से बाहर निकला और लड़के को सख़्त लहजे में बोला, "क्या बात है लड़के तुझे समझ नहीं हैं लोगों से कैसे बात करते हैं?"

लड़का: "तमीज़ मत सिखाओ, अपने रस्ते जाओI"

लड़का ऑटो वाले को छोड़ उससे ही उलझ गया और इसी पे अपना ज़ोर आज़माने लगा। लड़का अपनी बदज़ुबानी से नहीं माना तो अधेड़ उम्र के आदमी ने कहा, "भैया जाने दो आजकल के लड़के दो लफ्ज़ पढ़कर तमीज़ और तहज़ीब भूल जाते हैंI" यह सुनते ही लड़का और भी जोश में आ गया और गाली गलौच का आग़ाज़ हो गया, अधेड़ उम्र के आदमी ने उसे भी बहुत गाली दी और लड़के ने भी कोई कसर बाक़ी न रखी। कोई नहीं माना तो मैंने और मेरे साथ बोलते हुए बाक़ी लोगों ने कहा, "जाने दो भैया हम सबको देर हो रही...चलो, चलोI"

बहस खत्म हुयी, हालाँकि लड़के ने पैसे तो नहीं दिए, मगर जाते-जाते गाली देते हुए ही गया। ऑटो चलने लगा, सबको इत्मीनान हुआ। सब एक दूसरे से आपस में उस बहस पर बात करने लगे। तो हँसते हुए ऑटो में मौजूद एक आदमी ने कहा ,"५ रुपये की उसने ५० गाली दी!" यह सुनते ही सब हँसने लगे और आजकल के नौजवान की तारीफ करने लगेI

सवारी बहस ऑटो

Rate the content


Originality
Flow
Language
Cover design

Comments

Post

Some text some message..