zartabish bhura

Drama Fantasy Children

3.2  

zartabish bhura

Drama Fantasy Children

मौन हर समस्या का समाधान है

मौन हर समस्या का समाधान है

2 mins
313


एक ज़माने में। एक छोटे से गांव में एक किसान रहता है। उसका नाम जैद था। जैद के पास एक घड़ी थी जिसे एक बहुत ही अनमोल व्यक्ति ने तोहफे में दिया था । वह यह नहीं पहचान रहा था कि उसने इसे कहां रखा था । जैद बस यह जानते हुए भी कि यह उसके कमरे में है लेकिन पता नहीं कहां? जैद वारंट में बैठा था बच्चे खेल रहे थे और सिर्फ घड़ी के बारे में सोच रहे थे.................................. wheir यह ?????? है

लड़के जैद के पास आए और पूछते हैं कि "क्या हुआ तुम इतने दसियों क्यों हो?"? जैद ने कहा कि मैंने अपनी घड़ी खो दी थी और अब मुझे यह पता नहीं चल पा रहा है... । बच्चे का समूह जैद के पास आया क्या हम इसे खोजने में मदद कर सकते हैं? जैद ने कहा कि हां, अगर आप में से एक मिल सकता है मैं तुंहें एक उपहार दे देंगे । बच्चे के समूह उसे ढूंढना शुरू कर देते हैं, लेकिन कोई नहीं मिलता और घर चला जाता है। जैद उनके बैठे थे और एक बच्चे ने कहा कि मैं एक बार फिर घड़ी मिल सकता है लेकिन इस बार मैं यह अकेले ही करेंगे । जैद ने कहा लेकिन इससे पहले कि आप इसे प्राप्त करें और अब आप इसे कैसे पाएंगे । बच्चे ने कहा कि बस एक मौका कृपया ... जैद ने कहा कि ठीक है यह खोजने शुरू करते हैं । लड़का उसे ढूंढना शुरू कर देता है और कुछ समय बाद वह घड़ी लेकर आया। जैद को झटका लगा और उसने कहा कि आपको कहां से मिल जाए???? बच्चे ने कहा कि मैं अपने कमरे में मौन बैठा था और सिर्फ कुछ समय तुम ध्वनि देखने के बाद ध्वनि को लिस्टिंग था आया और मैं इसे पाया । जैद ने बच्चे से काफी प्रभावित होकर उसे 2 गिफ्ट दिए।

नैतिक:- मौन ही एकमात्र शक्ति है जो आपकी समस्या का समाधान कर सकती है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama