zartabish bhura

Drama Inspirational

2  

zartabish bhura

Drama Inspirational

बस हर स्थिति में खुश रहें

बस हर स्थिति में खुश रहें

2 mins
120


एक समय पर वहां लड़के का समूह था, वहां कॉलेज में लंबे समय के बाद बैठक कर रहे थे। उन सभी ने तय किया था कि वे सब मिलेंगे। वे सभी वहां पहुंचते हैं और अपने फेवरेट प्रोफेसर उमंग सर से मिलने के लिए काफी उत्साहित थे। वे सभी पार्टी में भाग लेते हैं और फिर उमंग सर ने कहा कि मेरे घर पर मेरे साथ रहें और उनके साथ सभी आ गए , उमंग सर के घर में हर कोई अपने वाहक के बारे में बात कर रहा था और सभी उदास हम सभी ने एक महान जीवन हासिल किया था लेकिन शांति और एक सुखी जीवन अभी भी नहीं है ।

उमंग सर ने उन सभी को पट्टा देकर कहा कि आप सब बैठो मैं आप सभी के लिए एक कप कॉफी बनाऊंगा। ये सभी बहुत खुश हो जाते हैं क्योंकि उमंग सर कॉफी बहुत स्वादिष्ट होती है।

उमंग सर कॉफी बनाते हैं और हॉल में आते हैं और कहा कि आपकी कॉफी किचन में है वे सब गए और देखा कि हर कॉफी मग का आकार अलग अलग है और वह इतना खूबसूरत लग रहा है ।

वे सब शुरू सबसे सुंदर मग मिल रहा है और कप ले लिया था और हॉल में वापस आ गया और किसका मग अच्छा है वो देखने लगे।

उमंग सर ने उन सभी को देखा और मुस्कुराते हुए कहा कि आप सभी सिर्फ मग देख रहे हैं और ढूंढ रहे हैं कि किसे अच्छा है?? तुम सब यह सब देखने में बहुत व्यस्त हो, तुम कॉफी पीना भूल गए और अब कॉफी ठंडी हो गयी है । हमारा जीवन इस तरह है केवल हम सब सिर्फ अन्य लोगों की खुशी देखकर व्यस्त है और सिर्फ जेल्स करते हैं, हम सब अपना जीवन जीना भूल जाते हैं , बस हर छोटी सी बात में खुशी मिल जाए और तुम्हारा जीवन खुशी से भरा होगा और भगवान तुम्हें अधिक से अधिक अवसर से आशीर्वाद देंगे, एक शांति पूर्ण जीवन के लिए आप सिर्फ एक सुखी जीवन की जरूरत है ' उन्होंने कहा।



Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama