Nand Lal Mani Tripathi pitamber

Inspirational

4  

Nand Lal Mani Tripathi pitamber

Inspirational

जय हिंद

जय हिंद

2 mins
393


मयंक के पिता जी कि मोबाईल पर संदेश आया उग्रवादियों से बहादुरी पूर्वक लड़ते हुए मयंक देश की खातिर शहीद हो गए पिता जी को जैसे बिजली का तेज झतका लगा और बड़बड़ाने हुए बोले मयंक बचपन से ही कहता था कि वह देश के दुश्मनों को खतम करेगा मेरे इकलौते बेटे ने मेरा सर गर्व से ऊंचा कर दिया शिवांगी बेटे चिंता मत करना मै अभी जिंदा हूं।

इतना कहते हुए पिता जी जमीन पर गिरे फिर नहीं उठे मां और मै बिल्कुल अकेले आंसुओ के समंदर में डूबते चले गए दुखों के पहाड़ में दब गए घर दरवाजे पर पूरे गांव वालो कि भीड़ एकत्र हो गई सब लोग यही कह रहे थे बाबूलाल जी बहुत अच्छे इंसान थे पता नहीं ईश्वर अच्छे लोगों के साथ ऐसा क्यों करता है यह उसकी परीक्षा है या प्रताड़ना पूरा गांव में गम डूबा था।

गांव वालो ने कहा कि मयंक का शव आने के बाद पिता पुत्र की अंत्येष्टि साथ की जाएगी तीसरे दिन मयंक का शव तिरंगे में लिपटा आया कुछ फौज के अधिकारी कुछ सरकारी कर्मचारियों ने सांत्वना दी और मयंक और पिता बाबू लाल की चिता को अगल बगल रखा गया गांव वालो ने सेना के अधिारियों से अनुरोध किया कि मयंक के पिता बाबू लाल को भी सैनिक सम्मान के साथ विदाई दी जाय सैनिक अधिकारियों ने मयंक एवं पिता जी का अंतिम संस्कार सैनिक सम्मान के साथ किया गया और मुखाग्नि मैंने ही दी।

मै मयंक के बच्चे की मां बनने वाली थी मुझे लगा कि ईश्वर ने मुझे जीने का सहारा दे दिया श्रेयांक पैदा हुआ जो हर वक़्त पूछता रहता हैं की मम्मी पापा कहा है कब आएंगे जब पूछता है श्रेयांक मै उसे मयंक कि पी कैप पहना देती हू मुझे भी लगता है नन्हा मुन्हा राही हू देश का सिपाही हू बोलो मेरे संग जय हिन्द जय हिन्द करता मयंक का बचपन है। मैं अतीत में खोई थी कि तभी श्रेयांक पी कैप पहने दाखिल हुआ बोला मम्मी देखो मै पापा जैसा।।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Inspirational