Sapna Vishwakarma

Drama Thriller

4.8  

Sapna Vishwakarma

Drama Thriller

डेविड और उसका भयानक सपना

डेविड और उसका भयानक सपना

4 mins
417


ये कहानी है एक डेविड नामक बच्चे की है जो कम उम्र में ही अनाथ हो चूका था।

  डेविड 4 साल का था जब वो अपने लिए घर ढूंढ रहा था । उसे बहुत परेशानी हो रही थी ,उसके पास खाने पीने के लिए कुछ नही था। वह खाना मांगने के लिए एक भोजनालय पोहोच गया और वहा के मालिक से कहा कि, " मुझे कुछ खाने के लिए दे दो" पर उन्होंने मुफ्त में खाना खिलाने से सीधा मना कर दिया । डेविड उस मालिक से कह रहा था कि उसके पास कोई घर नही है और उसका कोई नही है , वह अकेला है।पर वह मालिक नही माना । डेविड की यह सारी बातें भोजनालय में बैठी एक बोरुडे परिवार सुन्न रही थी ,उन्हें ये एक अच्छा मौका मिला और उन्होंने अपने फायदे के लिए डेविड को घर ले कर चले गए और कहा हम तुम्हे अपने साथ रखेंगे। बोरुडे परिवार डेविड को अपने घर सिर्फ काम करने के लिए लेकर गयी थी ,वह उसे ठीक से खाना नही देते थे और घर के सारे काम कराते थे। वह बहुत ही बुरे लोग थे। 

  एक दिन रात को एक तेज़ रौशनी आई कुछ लोग किसीको मार रहे थे, डेविड डर गया था और उसने जोर से चिल्लाया और नींद से उठ गया ,तब डेविड को पता चला की यह एक बुरा सपना था ,घर के सभी लोग देखने आये की क्यों चिल्लाया वह ,कहीं कोई चोर तोह नही घुस आया? ,जैसे ही उन्हें पता चला की यह एक बुरा सपना था तब उन्होंने डेविड को खूब गुस्सा किया । डेविड बेचारा छोटा सा नादाँन बच्चा बहुत घबरा गया था। पर ऐसा केवल एक दिन नही हुआ यह रोज रोज होने लगा डेविड को ऐसे बुरे सपने रोज आने लग गए।

 डेविड से तंग आकर उस परिवार ने सोचा की इससे एक बार डॉक्टर को दिखा देते है । तोह वह उसे चिकित्सक के पास लेकर जाते है। चिकित्सक डेविड को देखते ही समझ जाते  हे की डेविड को कोई आम बीमारी नही है यह बीमारी लाखों में किसी एक को होता है और यही बात वह उस परिवार को बताते है और कहते  है कि इसके इलाज लिए बहुत सारे पैसे लगेंगे।

अब वह डेविड को वापिस घर लेकर आ जाते है और कहते है कि इतने सारे पैसे क्यों खर्च करने है यह सपने केवल इसे इसके कलपना के वजह से दिखाई देते है। उन्होंने डॉक्टर की  बातों को नजर अंदाज कर दिया।

 2 दिन बाद डॉक्टर डेविड के घर पहुच जातें है, पर उस वक्त डेविड अकेला होता है, परिवार का कोई सदस्य घर पर नही होता है। डॉक्टर को डेविड से बात चित करके पता चलता है कि किस तरह वह परिवार डेविड को रखते है। और यह सुनकर डॉक्टर डेविड को अपने साथ लेकर जाते है ।

डॉक्टर डेविड को आराम से बिठा कर कहते है" कि तुमने अपने सपने में क्या देखा वह सब कुछ मुझे बताओ "। डेविड ने बताते हुए कहा कि  वह एक घर में जाता है अपने माता पिता के साथ पर उसे अपने  माता पिता का चेहरा नही दिखाई देता है पर  कोई उन्हें मारता हुआ दिखाई देता है, इतना देखने के बाद वह नींद से उठ जाता है। अब डॉक्टर डेविड का इस तरह इलाज करते है की वह अपने सपने को पूरा कर पाए। डेविड बहुत प्रयास करता है फिर कुछ दिनों बाद वह अपना सपना पूरा देख पाता है। उसने अपने आगे के सपने में देखा की उसके माता पिता को कुछ लोग मार देते है पर वह मरे नही है उनको किसीने बंद कमरे में कैद करके रखा है।  डेविड एक साल का था जब उसके माता पिता को मारा उन लोगों ने इस लिए वह उसे सपने में दिखाई देते हैं , कैसे कैसे किसी अजनबी ने डेविड को वहा से बचा कर सुरक्षित जगह पर पोहोचाया था इसलिए डेविड अलग हो गया। डॉक्टर जब यह बातें सुनते है तब वह डेविड के साथ उस जगह पोहोच ते है ।

उन लोगो ने डेविड के माता पिता को गुफा जैसे जगह पर बंद रखा था। वह दोनों आयुर्वेदिक डॉक्टर थे जिन्होंने एक भयानक बीमारी का खोज कर लिया था और कुछ बदमाश नही चाहते थे की यह दवाई बाहर आये क्योंकि उनको नुक्सान हो जाता ।इसलिए उन्होंने उन्हें गुफा में बंद कर दिया था पर आयुर्वेदिक जानकारी होने के वजह से वह अभी तक जिन्दा थे। डॉक्टर ,डेविड और उनके साथ कुछ लोग वहा पहुच ते है और डेविड के माता पिता को बचा लेते हैं और उन्होंने भी डॉक्टर के साथ मिलकर उन लोगो को पकड़वाया और अपनी दवाई भी बना ली और जरुरत मंद को दे पाएं। इस तरह से डेविड को अपने सपने का राज पता चल गया और वह अपने माता पिता से भी मिल पाया केवल अपने डॉक्टर के वजह से।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama