ये जिन्दगी
ये जिन्दगी
इस ज़िन्दगी का भी बहुत बड़ा है दिल,
कभी देती है खुशियाँ,
तो कभी देती है मुश्किल।
इस दुनिया में हर तरह के लोग होते हैं,
कुछ लोग मुश्किलों को मुसीबत बना लेते हैं,
तो कुछ मुश्किलों को अवसर बना देते हैं ।,
मुश्किलें तो हर किसी की जिंदगी में आनी है,
लेकिन हर किसी मुश्किल की,
अपनी एक अलग कहानी है।
किसी ने ज़िन्दगी में मुश्किलों से लड़ना सीखा,
तो कोई इनसे बचकर भागने का ढूँढता रहा तरीका।
कभी ज़िन्दगी के बारे में सोचना ज़रा,
तुम्हे ये ज़िन्दगी लगेगी,
समंदर की लहरों की तरह।
अगर इन लहरों से डर गए तो,
ये तुम्हे बहा देंगी।
और अगर डटे रहे,
तो यही तुम्हे राह देंगी।