Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Mahavir Uttranchali

Abstract

5.0  

Mahavir Uttranchali

Abstract

तसव्वुर का नशा

तसव्वुर का नशा

1 min
324


तसव्वुर का नशा गहरा हुआ है

दिवाना बिन पिए ही झूमता है // मतला //


नहीं मुमकिन मिलन अब दोस्तो से

महब्ब्त में बशर तनहा हुआ है //


करूँ क्या ज़िक्र मैं ख़ामोशियों का

यहाँ तो वक़्त भी थम-सा गया है //


भले ही खूबसूरत है हक़ीक़त

तसव्वुर का नशा लेकिन जुदा है //


अभी तक दूरियाँ हैं बीच अपने

भले ही मुझसे अब वो आशना है // /


हमेशा क्यों ग़लत कहते सही को

“ज़माने में यही होता रहा है” //


गुजर अब साथ भी मुमकिन कहाँ था

मैं उसको वो मुझे पहचानता है //


गिरी बिजली नशेमन पर हमारे

न रोया कोई कैसा हादिसा है //


बलन्दी नाचती है सर पे चढ़के

कहाँ वो मेरी जानिब देखता है //


हमेशा गुनगुनाता हूँ बहर में

ग़ज़ल का शौक़ बचपन से रहा है //


जिसे कल ग़ैर समझे थे वही अब

रगे-जां में हमारी आ बसा है //



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract