Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Navartan kumawat

Inspirational

4.0  

Navartan kumawat

Inspirational

सरहद का रखवाला

सरहद का रखवाला

1 min
490



सरहद पर खड़ा जो रखवाला है शेर दिल भारत का वीर जवान है 

ममत्त्व छोड़ा परिवार छोड़ा देश ही उस का परिवार है 

मातृभूमि की रक्षा के खातिर कर दिया अपना जीवन बलिदान है 

सरहद पर खड़ा जो रख वाला है शेर दिल भारत का वीर जवान है 

शरद हवा को सहता वो भारत का वीर जवान है

 मातृभूमि की सेवा में उसका पूरा जीवन कुर्बान है

सरहद पर खडा जो रखवाला है शेर दिल भारत का जवान है 

ना जात पात का भेद किया ना छोटे बड़े का भेद किया 

सबका किया सदा सम्मान है 

भारत पर आंच ना आए यही उसका अरमान है सरहद पर खड़ा जो रखवाला शेर दिल भारत का जवान है 

दुश्मन के सामने डटा रहा उसको आगे न बढ़ने दिया 

जो आगे दुश्मन बढा जान को अपनी खो बैठा मातृभूमि की रक्षा करना उसका अभिमान है

सरहद पर खडा जो रखवाला है शेर दिल भारत का जवान है|


రచనకు రేటింగ్ ఇవ్వండి
లాగిన్

Similar hindi poem from Inspirational