Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Apurwa Srivastava

Inspirational Children

4.5  

Apurwa Srivastava

Inspirational Children

शिक्षक

शिक्षक

1 min
280


कलम दे दिया बाबू ने खरीदकर

अब ज्ञान कहाँ से लाऊँ ?


एक शिक्षक ढूंढ दो बाबू

उसका शिष्य मैं बन जाऊँ !


एक कली भी करूँ अर्पित जो

चरणों में जाकर उनके खिल जाए !


ज्ञान के गगन में उनका दिया ज्ञान

इंद्रधनुष सा छा जाए !


सियाही बन कलम की मेरे

मुझे मेरे अस्तित्व से अवगत करवाए !


करूँ भविष्य में जो बेहतर कुछ

तो मुझसे पहले नाम उनका लिया जाए !


ऐसा इंसान बनाया है ईश्वर ने

जिसका ईश्वर से भी ज्यादा है मान !


शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर

ऐसे गुरुवर को हम सबका प्रणाम !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational