Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Bharti Sharma

Abstract

5.0  

Bharti Sharma

Abstract

माँ, सब त्यौहार तुम्ही से हैं

माँ, सब त्यौहार तुम्ही से हैं

1 min
216


जीवन की अंधियारी रातों में ,

पूरनमासी का चंदा बन छा जाती हो ,

जीवन के रेतीले मरुस्थल में ,

अमृत की धार बन जाती हो ,


तुम मौन भाव से बजने वाली वीणा हो ,

जो मधुरतम संगीत बजाती है ,

जब -जब भी हम घायल होते ,

तुम चरक ऋषि बन सारे घाव मिटाती हो ,



तुम घर -घर की हर घर की रौनक हो ,

हमारी दोहा -चौपाई सब तुम्ही से है ,

पच्चीस ,पचास ,पचहत्तर कितने की भी हो माँ ,

हम बच्चों के सारे त्यौहार उसी से हैं ।









Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract