Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

kavindra kumar mishra

Inspirational

4  

kavindra kumar mishra

Inspirational

किसान

किसान

1 min
348


कर्मवीर कर्मोद्यत प्रतिपल हरक्षण समय समान

प्रोद्‌यत पूर्व प्रसून जो कर्म निरत वो किसान.!!

*************************

क्षमता बल पौरुष से अपनी 

करता अन्न प्रदान 

शीत ग्रीष्म पावस की ऋतुएँ

 जिसके लिए समान..!!

*************************

ऊर्जा प्रबल प्रवाहित जिसमें 

बंधु वही किसान 

पारस पत्थर जैसी ऊर्जा मृदा बदलता कनक किसान...!!

*************************

धरतीपुञका अर्चन पूजन औ 

अभिनंदन हो सम्मान 

ईश्वर का प्रतिरूप धरा पर 

होता यही किसान.....!!

*************************

कष्ट भयालु हो सम्मुख जिसके 

कर्मवीर किसान 

पर जीवन सुखप्रद करता जो 

परम दयालु किसान.....!!

*************************

अतुलनीय अनुपम कृति विधि की सर्वोत्तम है महान 

कृषक कथा "कवि" की मनुजो 

कर्ण खोल दो ध्यान......!!


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational