Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

V. Aaradhyaa

Abstract

4  

V. Aaradhyaa

Abstract

ख़ुद में दावानल लिए हुए है

ख़ुद में दावानल लिए हुए है

1 min
255


खुद में एक दावानल लिए हुए,

स्त्री एक धधकती प्रतिमा सी है !

एक ज्वालामुखी सी दहकती है ;

लोग कहते हैं कि,बात ये ज़रा सी है !


अंतस के सारे दुखों को खुद में ,

समाहित रखती आई है अब तक !

सुलगती आई है आँसूओ के सैलाब में,

खुद को उबार ही नहीं पाई अब तक !


हरपल एक चुभन सी सहती रहती है,

बेटी,बहन, माँ बन सृष्टि को सहेजती है !

अपने मन की अंतरिम दशा किसी तरह ,

 संभालने की कोशिश करती रहती है !


कभी फुर्सत के लम्हों में खुद का,

धुंधला सा एक अक्स ऊकेरती रहती है !

कभी तमाम लोगो की भीड़ भाड़ में,

अपने अस्तित्व की पहचान खोजती रहती है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract