Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

जिंदगी एक संघर्ष

जिंदगी एक संघर्ष

1 min
594


जिंदगी में मुश्किलें बहुत आती हैं,

उन मुश्किल लम्हों में !

कोई साथ दे न दे,

खुद् का साथ कभी न छोड़ना,

खुद का साथ कभी न छोड़ना !


हर कठिन परिस्थिति में,

जब अपना घुटने लगता हैं श्वास !

तब खुदपे रखो पुरा विश्वास !

जिंदगी मे आगे बढ़ते समय,

कभी पिछे पैर मत हटाना !


कोई साथ दे न दे,

खुद् का साथ कभी न छोड़ना,

खुद का साथ कभी न छोड़ना !

अपने विकासमे अपने पैर,

खींचने वाली समाज में

बहुत है विकृतीया !


बुरे समय में,

हमें अकेले छोडती है,

उसी को कहते हैं दुनिया !

हमे किसींको नहीं हराना,

खाली है जितना !

कोई साथ दे न दे,

खुद का साथ कभी न छोड़ना,

खुद का साथ कभी न छोड़ना !


कभी न छोड़ना,

माँ बाप और परिवार !

जो हमेशा रखता हैं,

हर बुरे और अच्छे वक्त में

अपना समाचार !

हमे आगे बढ़ते समय, सबको

साथ लेके है चलना !


कोई साथ दे न दे,

खुद् का साथ कभी न छोड़ना,

खुद का साथ कभी न छोड़ना !

जिंदगी हैं एक खुशहाली का पर्व !

हमे ऊसपे होना चाहीये गर्व !


क्यो करते हैं हम दुनिया की परवाह,

खुदका निर्णय हमे, खुदही को हैं लेना !

कोई साथ दे न दे, खुद का साथ कभी न छोड़ना,

खुद का साथ कभी न छोड़ना !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract