Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

aakanksha shirsat

Inspirational

4.5  

aakanksha shirsat

Inspirational

इसे आप कमजोर कहते हो ?

इसे आप कमजोर कहते हो ?

2 mins
341


किसी ने कहाँ ४ व्हीलर गाड़ी,

गियर बाइक चलाना

लड़कियों की बस की बात नहीं

ओह्ह रियली ?बिलकुल सही कहा

इसलिए ही आप गाड़ी चलाते चलाते

बस जमीन पर ही रह गए और

हम लड़कियों नो पायलट बन के

आसमान सी ऊँची उड़ान ले लिया।

अगर इसे आप कमजोर कहते हो

तो कमजोर ही सही।


अरे बाजू हट लग जाएँगी

अखाड़े में आना,कुस्ती खेलना,

बॉक्सिंग करना लड़कियों के

बस की बात नहीं

हाथ पैर टूट जायेंगे आप बस चूल्हा चौका

सीख लो वही आगे जाके काम आएंगा

ऐसे सोच रखने वाले लोग खुद हाथ पैर

तुड़वा के घर मे बैठे रह गए और हमारी

फोगाट सिस्टर्स, मेरी कॉम गोल्ड मैडल ला के

देश का नाम रौशन कर रही है

अगर इसे आप कमजोर कहते हो

तो कमजोर ही सही।


किसी ने अबला नारी समझ कर चलती ट्रैन से

फेंक दिया था, दोनों पैर निक्कमे हुए थे

तभी भी हौसला बुलंद कर नकली पैरो मे

असली ताकत भर के एवरेस्ट तक पार कर लिया

अगर इसे आप कमजोर कहते हो

तो कमजोर ही सही।


लड़कियाँ पराया धन होती है

बाप का बोझ होती है ,

घर की जिम्मेदारियाँ होती है लड़कियाँ

ऐसे छोटी सोच होने वाली लोगो का भी

बोझ उठाकर,घर परिवार की

जिम्मेदारियां उठा कर,आईपीएस ,कलेक्टर

होकर देश को चलाने की भी

जिम्मेदारियाँ बखूबी ही निभाती है लड़कियाँ

अगर इसे आप कमजोर कहते हो

तो कमजोर ही सही।4.


तुझे क्या लगा मुँह पे एसिड फेंक कर तू

हमारी सुंदरता कम कर देंगा ?

हमारे पंखों को छांटकर हमारी 

ऊँची उड़ान को बांध लगाएगा ?

अरे हट, मुँह पर एसिड फेंक कर तूने

हमारा चेहरा जरूर ख़राब कर दिया

लेकिन हमारे सपनों को,ताकत को

,हिम्मत को तू कभी ख़राब नहीं कर सकता

ऐसे लढा देती है लड़कियाँ

अगर इसे आप कमजोर कहते हो

तो कमजोर ही सही।


एक नारी सब पे भारी ,सब मे भारी,

नारी लक्ष्मी का रूप है

एक स्त्री माँ है,पत्नी है, बहन है,भुआ है, दादी है।

नानी है ,फूफी है ,दोस्त है और

सब में बेस्ट है और आगे ही है

अगर इसे आप कमजोर कहते हो

तो कमजोर ही सही।

अगर इसे आप कमजोर कहते हो

तो कमजोर ही सही।

 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational