Anshu Priya

Drama

2.5  

Anshu Priya

Drama

दर्द भरा स्वपन

दर्द भरा स्वपन

2 mins
780


यह स्वप्न उस लाचार लड़की की है जो अपने सपने के बारे मेंं ना दूसरे को बता सकती हो और ना ही उसे बता सकती है जिसे उसने अपने स्वप्न मेंं देखा। उस रात की गहराई कुछ ऐसी थी कि अगर उसे छूने की कोशिश करे तो खुद भी उस गहराई मेंं डूब जाए। वह मासूम सा रोता हुआ चेहरा जब उस लड़की की आंखों के सामने आता है तो उसकी मनोदशा ऐसी हो जाती है जैसे मानो कोई सीप से खुद की निकाली हुई मोती को तोड़ कर रोता हो जिसे उसने वर्षों से अपने प्यार के छाया मेंं संजोकर रखा।

हालांकि यह एक सपना था लेकिन जब कोई बुरा सपना किसी की हकीकत ज़िन्दगी बन जाए तो जागते दिन और सोई रातों मेंं सारे फर्क हीं खत्म हो जाते है। विवशता यह है कि वह चाह कर भी उसकी आंसू नहींं पोंछ सकती जिसके उदास चेहरे को देखकर भी हृदय टूक- टूक हो जाता था।

लेकिन दर्द मेंं भी खुशी की बात यह है कि हकीकत मेंं ना सही स्वप्न मेंं तो वो उसके आंसू पोंछकर उसे गले लगा सकती है और खुशी इस बात की भी है कि दुर्भाग्यवश वह उसे अपने सामने तो नहींं देख पाती है पर अपने सपने मेंं देखने का हक़ उससे कोई नहींं छीन सकता है।

यह जीवन कितना कठिन है यह शायद उस रात के स्वप्न ने साबित कर दिखाया। जहां साथ जीने की कसमेंं खाई थी वहां साथ मरने का भी हक छीन लिया गया।

जागते समय जब लड़की की आंख खुलती है तो उसे उस रौशनी से नफ़रत हो जाती है जिसमेंं वह अपने जीवन को रौशन न देख सके और वह सोचती है की इस सुबह से अच्छी तो वह रात थी जिसमेंं वह अपने दर्द को भी पूरे हक से गले लगा सकती है।


Rate this content
Log in

Similar hindi story from Drama