पूछा गया तो पता चला बाप ने दहेज़ था कम दिया। पूछा गया तो पता चला बाप ने दहेज़ था कम दिया।
दहेज लोभी संसार में, दहेज की भेंट चढ़ी थी, न्याय यहां मिलेगा नहीं, सो ईश्वर के दरबार ग दहेज लोभी संसार में, दहेज की भेंट चढ़ी थी, न्याय यहां मिलेगा नहीं, सो ईश्वर क...
जो फैले तिमिरों का नाश करे इंसानों की जिंदगी को प्रकाश करे ! जो फैले तिमिरों का नाश करे इंसानों की जिंदगी को प्रकाश करे !
बेटियों के लिए बेटे बेचे जाने लगे, ऊँची-ऊंची बोलियों से तोले जाने लगे। बेटियों के लिए बेटे बेचे जाने लगे, ऊँची-ऊंची बोलियों से तोले जाने लगे।
बड़ी मुश्किल से बिटिया पढ़ाई। जीवन भर की कमाई लगाई। सहे थे अनेकों क्लेश। बड़ी मुश्किल से बिटिया पढ़ाई। जीवन भर की कमाई लगाई। सहे थे अनेकों क्लेश।
वेदना का घूँट पींती क्या मिले सबकुछ गँवाकर। वेदना का घूँट पींती क्या मिले सबकुछ गँवाकर।