Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

mahak gupta

Inspirational

3  

mahak gupta

Inspirational

कोरोना को मात

कोरोना को मात

1 min
471


कोरोना से हमने जाना,

हाथ न मिलना,

हाथ जोड़कर नतमस्तक करना।


वस्तु न छूना,

पहले हाथ साबुन से मिटाना।

इधर-उधर घर से बाहर न जाना,

कुछ क्षण परिवार के साथ बिताना।


सोशल नेटवर्किंग न करना,

पुस्तकों से नेटवर्क बनाना।

दादी-नानी को नजरअंदाज न करना,

कामदार घरेलू नुस्खे सिखना।


भाई-बहन से झगड़ा न करना,

मिलकर सुनहरी यादें बनाना।

दौड़ रही जिन्दगी में गुम न जाना,

क्षणभर चैन से साँस लेना।


संसाधनों को बर्बाद न करना,

प्राकृतिक सुंदरता करीब से देखना।

अकेले मायूस न बैठना,

मिलकर सबका हौसला बढ़ाना।


मुश्किलों से डर न जाना,

चट्टान बनकर अड़ जाना।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational