Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ananyaa Gulati

Abstract

4.6  

Ananyaa Gulati

Abstract

ज़िंदगी की किताब

ज़िंदगी की किताब

1 min
114


ज़िंदगी की किताब के हर पन्ने को

हमने ख़ूबसूरती से सजाया है,

अच्छे बुरे दोनो दिन से वाक़िफ़ हुए

पर हर दिन को उत्सव सा मनाया है।


फिर भी हमें कमज़ोर समझ

हमें बहुत बार गिराया है,

पर क़िस्मत तो पलट ही जाती है ना इसलिए

किसी मुसीबत के सामने हमने सर ना झुकाया है।


शायद हमारी ताक़त का अंदाज़ा

लेने के लिए हमें बार बार आज़माया है,

काँच नहीं जो इतनी आसानी से

टूट जाए हमने भी हर बार यही फ़रमाया है।


या जीत या सीख, इस बात ने

हमें हँसना सिखाया है,

बहुत छोटी सी है ज़िंदगी,

खुलकर जियो, यही सबको समझाया है।


हर इम्तिहान ने हमें मज़बूत बनाया है,

प्यार, हौसला, और उम्मीद दी, जिसके कारण

ज़िंदगी की किताब के हर पन्ने को

हमने ख़ूबसूरती से सजाया है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract