Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

VIPIN KUMAR TYAGI

Inspirational

3  

VIPIN KUMAR TYAGI

Inspirational

बरसात ऋतु

बरसात ऋतु

1 min
236


बरसात ऋतु का आगमन गर्मियों के बाद आता,बरसात ऋतु झुलसने वाली गर्मी से निजात देती,

बरसात के आगमन की सभी प्रतीक्षा करते,बरसात ऋतु हमे गर्म मौसम से राहत देती,

बरसात ऋतु किसानों के चेहरों पर मुस्कान लाती,बरसात ऋतु फसलों पर भी बहार लाती,

बरसात ऋतु हर पेड़ पौधों पर बहार लाती,बरसात ऋतु पतझड़ के बाद हरियाली लाती,

बरसात में भीगने का अलग ही आनंद होता,बरसात ऋतु हमारे चेहरों पर खुशी लाती,

बरसात ऋतु में नदी भी कल कल कर बहती, बरसात ऋतु में पोखर, तालाब व बांध भी जल से भर जाते,

बरसात ऋतु में प्रथ्वी का जलस्तर भी बढ़ जाता,बरसात ऋतु में जल के श्रोत भी रिचार्ज हो जाते,

बरसात ऋतु में चारो ओर हरियाली ही हरियाली होती,बरसात ऋतु में पेड़ पौधों को भी पर्याप्त जल मिल जाता,

बरसात ऋतु सभी को कुछ न कुछ राहत देती, बरसात ऋतु बड़े इंतजार के बाद आती,

बरसात ऋतु का आगमन गर्मियों के बाद आता,बरसात ऋतु झुलसने वाली गर्मी से निजात देती।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational