Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Priyanka Gupta

Inspirational

3  

Priyanka Gupta

Inspirational

बिगड़ी लड़की

बिगड़ी लड़की

1 min
197


मर्यादाओं में बँधी झील नहीं ,

अपना पथ आप बनाने वाली नदी बन तू। 

हवाओं से बुझने वाला चिराग नहीं ,

बादलों को चिर रोशनी बिखेरने वाली चांदनी बन तू। 

अपने अस्तित्व के लिए लड़ती कली नहीं ,

पुष्प को रक्षा कवच प्रदान करने वाला कंटक बन तू। 

निद्रा के साथ समाप्त होने वाला स्वपन नहीं ,

भोर की पहली किरण के साथ जनमने वाली उम्मीद बन तू। 

आँख में जिसके पानी हो वह अबला नहीं ,

हर मुसीबत का डटकर सामना करने वाली बला बन तू। 

सजावट में चार चाँद लगाने वाला कंगूरा नहीं ,

इमारत को मजबूती प्रदान करने वाली नींव बन तू। 

सब की हाँ में हाँ मिलाने वाली अच्छी लड़की नहीं ,

अपने दिल एवं दिमाग की सुनने वाली बिगड़ी लड़की बन तू।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational