Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Priyanka Gupta

Abstract

4  

Priyanka Gupta

Abstract

अस्तित्व

अस्तित्व

1 min
506


अगर मेरी असहमति को तहस नहस होते देख रही भीड़ का हिस्सा हो तो ,

मोमबत्ती जलाकर सड़कों पर भीड़ इकट्ठी करने मत आना।

अगर न्याय के लिए बार बार मुझे ही सवालों के कटघरे में खड़ा करते हो तो ,

दोषी के लिए कठोर दंड मांगने मेरे साथ खड़े होने मत आना।

अगर मुझ पीड़िता की आँखों में सदा शर्मिंदगी और दर्द का समंदर देखना चाहते हो तो ,

अपराधी के लिए अपनी आँखों में घृणा लेकर मत आना।

अगर स्त्री की योनि मात्र को माना है तुमने अपने घर की इज़्ज़त तो ,

मेरे अस्तित्व की कीमत पर उस इज़्ज़त को बचाने मत आना। 


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract