अमर जवान
अमर जवान
मातृभूमि की रक्षा के लिए जिसने किया अपना बलिदान
रक्त रंजित शीशो का जिसने किया रणचंडी को आहवान
तुम ही हो वीर भारत के तुम ही हो अमर जवान।
युद्ध भूमि में युद्ध को ललकारे करे शत्रुओं पर जमकर वार हिला दे
अपनी गर्जना से आसमा को और तूफान को भी कर दे
हैरान तुम ही हो वीर भारत के तुम ही हो अमर जवान।
आँखों मे जुनून जीत का और मुख में सिर्फ भारत माँ का नाम
हाथों में लेकर तिरंगा जो लिखने चले नया इतिहास
तुम ही हो वीर भारत के तुम ही हो अमर जवान।
जो बना दे हर चाल को अपना गुलाम और चले शेर की
चाल चकमा देकर शत्रुओ को दिखादे उनकी असली औकात
तुम ही हो वीर भारत के तुम ही हो अमर जवान।