Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer
Become a PUBLISHED AUTHOR at just 1999/- INR!! Limited Period Offer

Nand Lal Mani Tripathi pitamber

Inspirational

4  

Nand Lal Mani Tripathi pitamber

Inspirational

आजादी का मतलब

आजादी का मतलब

1 min
149


आजादी का मतलब सिर्फ

लब्ज़ जज्बा नहीं जज्बात।।

आजादी अस्मत अस्तित्व 

अभिव्यक्ति।।


स्वतंत्रता अर्थ स्पष्ठ 

स्वयं का तंत्र स्वयं का

शासन स्वयं कर्म धर्म

दायित्व।।


आजादी नही सिखाती

गुलामी पिंजड़े से मुक्त

उन्मुक्त उच्छऋंखल देश

काल समाज।।


स्वतंत्रता अनुशाषित शासन

शासक जन जन आकांक्षा

सत्कार व्यवहार आचरण 

निर्णाण का राष्ट्र समाज।।


आजादी का मतलब नहीं अकर्मण्य

अराजकता व्यर्थ निर्रथक भेद

विभेद मतभेद मक्कारी गद्दारी

छद्म स्वार्थ रूप।।


Rate this content
Log in