Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

NO MORE STORY

Inspirational

4  

NO MORE STORY

Inspirational

जीवन का सच्

जीवन का सच्

2 mins
262


एक बार, एक बेटी ने अपने पिता से शिकायत की कि उसका जीवन दयनीय था और उसने यह नहीं जाना कि वह इसे कैसे बनाने जा रही है। वह हर समय संघर्ष और संघर्ष से थक चुकी थी। ऐसा लग रहा था कि एक समस्या हल हो गई है, एक और एक जल्द ही पीछा किया। उसका पिता, एक पेशेवर रसोइया, उसे रसोई घर में ले आया। उसने पानी से तीन घड़े भरे और प्रत्येक को एक उच्च आग पर रखा।


एक बार जब तीनों बर्तन उबलने लगे, तो उसने एक बर्तन में आलू रखे, दूसरे बर्तन में अंडे और तीसरे बर्तन में कॉफी बीन्स। उन्होंने तब उन्हें बैठने और उबालने दिया, बिना उनकी बेटी को एक शब्द भी कहे। बेटी विलाप करती है और अधीरता से इंतजार करती है, सोचती है कि वह क्या कर रहा था। बीस मिनट के बाद वह बर्नर बंद कर दिया। उसने आलू को बर्तन से बाहर निकाला और एक कटोरे में रखा। उन्होंने अंडों को बाहर निकाला और उन्हें एक कटोरे में रखा। फिर उसने कॉफी को बाहर निकाला और एक कप में रखा।


 उसकी ओर मुड़कर उसने पूछा। "बेटी, तुम क्या देखती

 हो?" "आलू, अंडे और कॉफी," उसने झट से जवाब दिया।


"करीब से देखो", उन्होंने कहा, "और आलू को छू लो।" उसने किया और कहा कि वे नरम थे।


 फिर उसने उसे एक अंडा लेने और उसे तोड़ने के लिए कहा। खोल को खींचने के बाद, उसने कठोर उबले अंडे का अवलोकन किया।


 अंत में, उसने उसे कॉफी पीने के लिए कहा। इसकी समृद्ध सुगंध उसके चेहरे पर मुस्कान ले आई।


 "पिता, इसका क्या मतलब है?" उसने पूछा।


 फिर उन्होंने समझाया कि आलू, अंडे और कॉफी बीन्स ने एक ही प्रतिकूलता-उबलते पानी का सामना किया था। हालाँकि, हर एक ने अलग तरह से प्रतिक्रिया दी। आलू मजबूत, कठोर और अविश्वसनीय था, लेकिन उबलते पानी में, यह नरम और कमजोर हो गया। अंडा नाजुक था, पतली बाहरी खोल के साथ अपने तरल इंटीरियर की रक्षा जब तक यह उबलते पानी में नहीं डाला गया था। फिर अंडे के अंदर का हिस्सा सख्त हो गया। हालांकि, ग्राउंड कॉफी बीन्स अद्वितीय थे। उबलते पानी के संपर्क में आने के बाद, उन्होंने पानी को बदल दिया और कुछ नया बनाया।


 "तुम कौनसे हो?" उसने अपनी बेटी से पूछा। "जब प्रतिकूलता आपके दरवाजे पर दस्तक देती है, तो आप कैसे प्रतिक्रिया देते हैं? क्या आप एक आलू, एक अंडा, या एक कॉफी बीन हैं? "


Rate this content
Log in

More hindi story from NO MORE STORY

Similar hindi story from Inspirational