Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Aishwarya Kalia Ahuja

Abstract

4.4  

Aishwarya Kalia Ahuja

Abstract

उम्मीद तो होती है

उम्मीद तो होती है

1 min
240



ज़िन्दगी जीने की उम्मीद तो होती है

ये सचाई साकार करने के बीज बोती  है !

'सब अच्छा होगा' , ये सुन कर हूँ थक जाती

जाने कोनसी हठी प्रजाति में हूँ आती?


ताने , हंसी ठट्ठे का पुतला बन के रह गयी

'बेचारी का कुछ हुआ नहीं' , जैसी टिप्णियां सेह गयी .

क्योंकि ज़िन्दगी जीने की उम्मीद तो होती है

ये सचाई साकार करने के बीज  बोती   है !


गर्भपात तो जैसे नियमित था

और सहारा एक ही; वो थी मेरी माँ .

ज़िन्दगी जीने की उम्मीद तो होती है

ये सचाई साकार करने के बीज बोती  है !


तबियत से किसी को क्या लेना

संतुष्टि तो दूर समर्थन भी विरोध में देना .

फिर भी

ज़िन्दगी की उम्मीद तो होती है

ये सचाई साकार करने के बीज बोती है !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Abstract