Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

डाॅ सरला सिंह "स्निग्धा"

Inspirational

4  

डाॅ सरला सिंह "स्निग्धा"

Inspirational

सरला की दोहावली

सरला की दोहावली

1 min
341


भारत के ये पर्व 

1- शरद पूर्णिमा

 माँ लक्ष्मी की वन्दना, शरद पूर्णिमा रात।

 पूरी हो हर कामना, सिद्ध सभी हो बात।।


2- रमा एकादशी

केशव लक्ष्मी साथ में, पूजें इस दिन खास।

यही रमा एकादशी, आता कार्तिक मास।।


3-धन तेरस

धन्वन्तरि को पूजते, माँ लक्ष्मी के साथ। 

धनतेरस शुभ पर्व है,आता है धन हाथ।।


4-नरक चतुर्दशी

 रखते व्रत उपवास हैं, जला दीप इक शाम ।

 ये है नरक चतुर्दशी, यम के जाता नाम।।


5-दीपावली

 चौदह वर्ष के बाद जब, लौटे थे श्रीराम।

 घी के दीपक को जला, सजा अयोध्या धाम।।


6-गोवर्धन पूजा

 गोवर्धन पूजा करें, बना मूर्ति भगवान। 

 कान्हा जी को पूजते, देते सब सम्मान।।


7-भैया दूज

भाई बहन का पर्व है, आता कार्तिक मास। 

करती मंगल कामना, भाई के हित खास।।


8-अक्षय नवमी

अक्षय नवमी व्रत करें, सभी विष्णु के नाम। 

मिलती है उनकी कृपा, सिद्ध सभी हों काम।।


9-तुलसी विवाह

  तुलसी विवाह से सखी, खुश होते भगवान। 

  मनोकामना पूर्ण हो, फल भी यज्ञ समान।।


10-काल भैरव जयंती

 भैरव जी का जन्म दिन, माघ अष्टमी जान। 

 रौद्र रूप शिव के यही, कहते वेद पुरान।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational