Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ramchander Swami

Inspirational

4.5  

Ramchander Swami

Inspirational

राजनीति के पुरोधा

राजनीति के पुरोधा

1 min
312


कवि हृदय सम्राट पूर्व प्रधानमंत्री व राजनीतिक पुरोधा के शुभ जन्म दिवस पर शुभकामनाएं भाव सुमन अर्पित चार लाइन ====================


शब्द प्रसूनो से अटल जी को करते हैं शत शत नमन ।

महान व्यक्तित्व था हिन्दी भाषा के थे अच्छादित उपवन ।।

अटल इनके इरादे रहे भारतीय गौरव संवर्धन के सपूत महान ।

राष्ट्रीय संस्कृति के वाहक प्रबल मनोरथ इनकी पहचान ।।

हिन्दी के महान पुरोधा कोमल हृदय कवि महान ।

रहे अटल जो जीवन भर सादगी से परिपूर्ण थी उनकी मुस्कान।।

भारत माँ का सच्चा सपूत कर्तव्य पथ से हटा नहीं ।

जीवन किया देश के नाम मौत से कभी डरा नहीं ।।

अटल विश्वास था साहस भी अटल था परमाणु विस्फोट कर दिखलाया ।

बाहुबली सा अदम्य बल था कारगिल युद्ध जीत दिखलाया ।।

विश्व नीति में थे अव्वल देश को सम्मान दिलाया ।

देश को प्रगति की ओर बढा कर परमाणु शक्ति का ज्ञान कराया।।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational