Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ragni Kumar

Inspirational

4  

Ragni Kumar

Inspirational

पर्यावरण

पर्यावरण

1 min
419


पर्यावरण को बचाना हमारा ध्येय हो

सबके पास इसके लिए समय हो

पर्यावरण अगर नहीं रहेगा सुरक्षित

हो जायेगा सबकुछ दूषित

भले ही आप पेड़ लगाये एक

पूरी तरह करे उसकी देखरेख

सौर उर्जा का करे सब उपयोग

कम करे ताप विद्युत् का उपभोग

रासायनिक खाद का कम करे छिडकाव

भूमि को प्रदूषित होने से बचाव

कचड़ो का समुचित रीती से करो निपटारा

फैक्ट्रियो में जब सौर यन्त्र लगाई जाएँगी

वायु प्रदुषण में अपने आप कमी आएँगी

तब जाकर पर्यावरण प्रदुषण में कमी आएँगी

आधी बीमारियां अपने आप चली जाएंगी।


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational