Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Sunvinder Kaur

Inspirational

4.5  

Sunvinder Kaur

Inspirational

परिवार

परिवार

1 min
213


माना फैमिली बनाने में औरतों के बहुत से त्याग है   

हर गीत में हर कविता में उसका ही बखान है

 एक नजर हमें भी देखते तो हमारा भी थोड़ा नाम होता

फैमिली बनाने में एक -एक पल भी कुर्बान हमारा

यह सब को ज्ञान तो होता


 छोटे-छोटे रिश्तो को जोड़ मेंने एक परिवार बनाया

हर गम में हर तकलीफ में खुद को पत्थर चट्टान बनाया

अपनों की जरूरतों की खातिर सपने खुद के मार दिए

आंखों में आंसू भी आए दिल ही दिल में गाड़ दिए

मर्द हूं हर बात जबा से बोल नहीं पाता

परिवार को प्यार बोलकर जता नहीं पाता


बोलता नहीं रोता नहीं पर दर्द मुझे भी होता है

सर्दी में ठंड और गर्मी में धूप मुझे भी लगती है

पर परिवार के सामने यह तकलीफ भी फूल सी लगती है

हर दिन बिना थके सबकी जरूरतों को

पूरा करना उनके हर सपने को पंख देना


उनकी सोच को ऊंची उड़ान देते-देते मैं खुद खुद में ही छुप गया हूं

 परिवार की खातिर अपने ही फर्जो में घुम गया हूं

फिर भी दुनिया हम मर्दों को परखती है

एक की गलती हर मर्द के करैक्टर पर मलती है

 यह सोचे बिना कि तिनका तिनका जोड़ मैंने भी परिवार बनाया

 हैप्पी फैमिली होने का एहसास दिलाया !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational