Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

mahadev ke diwane mohit makwana

Inspirational

3  

mahadev ke diwane mohit makwana

Inspirational

. ज्ञान अमृत सार

. ज्ञान अमृत सार

1 min
251


जीवन में सब कुछ मिल सकता है ,

किन्तु सब कुछ देकर भी जीवन नहीं मिलता ।

जो व्यवहार आपको अच्छा नहीं लगता ,

वो दूसरों के साथ मत करो ।

धन तो संसार में बहुत लोग छोड़ जाते हैं ,

किन्तु अच्छा नाम विरले ही छोड़ते हैं ।

रुपये पैसे ही नहीं , कुछ पुण्य भी कमाओ

ताकि मृत्यु के बाद भी लोगों के दिल में जिन्दा रह सको ।

आपको कोई अच्छा दे या बुरा , आप सभी को स्नेह दो ,

सहयोग दो , क्षमा करो ।

सिर का झुकना नमन है , दिल का झुकना समर्पण है ।

शिक्षा जीवन के लिए जाती है , ना कि मात्र जीविका के लिए ।

बदला लेने की खुशी एक वार होती है

लेकिन माफ़ करने का गौरव सदा बना रहते है ।

बच्चे तुम्हारी शिक्षाओं से नहीं सीखते ,

वे तुम्हारे आचरण से सीखते हैं ।

गुणों के गुलदस्तों की खुशबू लेकर देखो ,

जो कभी कम नहीं होती


Rate this content
Log in

More hindi poem from mahadev ke diwane mohit makwana

Similar hindi poem from Inspirational