ऐसा कुछ करके देखो

ऐसा कुछ करके देखो

1 min
389


दिल को समेटो 

दिमाग़ को लपेटो 

हर वक़्त अपनी चाहतों को

 पूरा करने में व्यस्त जिंदगी से 

कुछ वक़्त निकालो !


चाहते सबकी है 

और चाहाते सब है 

अपनी करते है सब पूरी

कभी दूसरों की पूरी कर डालो !


अलग ही खुशी 

और अनोखा होगा अहसास 

जब देखोगे किसी गरीब के 

मुख पर मुस्कान !


 दुआ देंगे वो दिल से 

 और सुकून मिलेगा दिल को 

 दुआ देंगे वो दिल से 

 और सुकून मिलेगा दिल को 


उनकी खामोशी भरी नजर को 

उठते हुए तो देखो !

ज़रा अपनी व्यस्त जिंदगी में से 

कुछ पल निकाल के तो देखो !


अपने लिए सब जीते है 

कभी उन के लिए

कुछ करके तो देखो 

अपनी जरूरतें

हजार पूरी करते हो 

कभी उनकी एक जरूरत

पूरी करके तो देखो !


दिल दिमाग को शांत

करके देखो!

अपना कुछ समय

उनके नाम करके देखो !


उनकी एक प्यारी सी

मुस्कान को तो देखो !

दिमाग़ में समेट लो 

दिलों में लपेट लो !


इन पलों की खुशियों को

झट से लपक को 

और गम को उठा के

पटक दो !


Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational