Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Ashwin Pal

Abstract

4.7  

Ashwin Pal

Abstract

सैनिक

सैनिक

1 min
369


वो घुस जाते आकर हमारी धरती में

कर देते लाहु लुहान सारे वतन को

बच ना पाता कोई यहाँ पर

अगर सैनिक ना होते तो कौन बचाता हमको..


नक्सली हो या हो आतंकी

दोनों ही करते घुसपैठ यहाँ पर

मगर नाक़ाम करते हैं जवान हमारे

अगर सैनिक ना होते तो कौन बचाता हमको..


कोई नज़र उठाकर देखे मेरे वतन को

चाहे फिर जल थल और आसमां भी हो

शौर्य देखेंगी यह दुनियां सारी

अगर सैनिक ना होते तो कौन बचाता हमको..


पाकिस्तान अरसों से कर रहा तैयारी

उनके हर सधियांत्र पर सेना फेर रही पानी

जवाब में चाहे सर्जिकल हो या एयर-स्ट्राइक

अगर सैनिक ना होते तो कौन बचाता हमको..


देखकर शौर्य को हमारे नही मान रहा अब चीनी भाई

कर दी गलती हमारे लद्दाख़ में घुस के

अब पछता रहा हैं बैठ के

कर दी गलती पाकिस्तान की देखा देखी करके

अगर सैनिक ना होते तो कौन बचाता हमको..


जो देश को बचाने के लिए घर परिवार त्याग दे

अपने वतन की धरती को माँ मान ले

बिना जान की परवाह किये देश के

वीरगति को प्राप्त हो जाये, सोचो

अगर सैनिक ना होते तो फिर कौन बचाता हमको।


Rate this content
Log in

More hindi poem from Ashwin Pal

Similar hindi poem from Abstract