Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Life Stories

Inspirational

4.0  

Life Stories

Inspirational

मेरी माँ

मेरी माँ

1 min
240


मेरा प्यार मेरा संसार ये जहान माँ तुम ही तो हो ,

पेरशानियों में सुकून , दर्द का आराम ,

मेरा विश्वास मेरी ताक़त मेरा अभिमान,

माँ तुम ही तो हो।


दर्द में रह कर भी मुझे मुश्किल का न कोई एहसास 

माँ तुम ही तो हो ,

बिन कुछ कहे ,समझ जाती हो मेरी हर बात ,

जिसके बिन न मेरी कोई हस्ती न कोई औकात,

माँ तुम ही तो हो ।


याद है मुझे जब सब खो दिया था मैंने ,

उस पल भी सबसे खुशनसीब होने का एहसास ,

माँ तुम ही तो हो ।


कितनी भी बड़ी हो गलती , कितनी भी हो भूल ,

कोई हो साथ या कोई कितना भी दूर ,

ऐसे वक्त में भी जो सर पर था एक हाथ,

माँ तुम ही तो हो।


थोड़े से शब्दों से ,पूरी बात को समझ जाना ,

मेरी गलतियों पर पापा से हर बार बचाना,

जो बड़ी हो गलती तो फिर पापा से छिपाना,

जो न छिपे ,तो फिर पापा को मनाना,

हर एक दिन में एक फ़रिश्ते सा आशीर्वाद,

माँ तुम ही तो हो।


सब कुछ लिखकर भी , मैं कुछ न कह पाऊंगा,

तेरी रहमत को कविता में कहां बयां कर पाऊंगा ,

मेरे हर शब्द बोलने का एहसास ,और उसका अंदाज़,

माँ तुम ही तो हो ।

मेरा प्यार मेरा संसार ये जहान माँ तुम्ही तो हो !



Rate this content
Log in

Similar hindi poem from Inspirational