Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!
Unlock solutions to your love life challenges, from choosing the right partner to navigating deception and loneliness, with the book "Lust Love & Liberation ". Click here to get your copy!

Kavita Navare

Abstract

5.0  

Kavita Navare

Abstract

कहानी

कहानी

1 min
189


बचपन से सुनते आए हैं

यही एक कहानी 

शूरवीर था राजा जिसमें 

और कोमल सी रानी।


राजकुमारी भी थी उसमें

गोरी और सुहानी

बचपनसे सुनते आए हैं

यही एक कहानी।


मुख्य किरदार निभानेवाले

होते हमेशा सुंदर

या मानो, वो ही मुख्य हैं

जो होते हैं बस सुंदर।


बात नही ये झूठी

ये तो हैं जानीमानी

बचपनसे सुनते आए हैं

यही एक कहानी।


साँवली सूरत, छोटा सा कद

ना हो प्यारी सी अदा

मुख्य किरदार की मदद करना

काम हैं इनका सदा।


यही देखते बड़े हुए हम

बात हैं बडी पुरानी

बचपन से सुनते आए हैं

यही एक कहानी।


मिले अगर जादू की सियाही

बदलू मैं बात पुरानी

पहचान न जिनकी कोई

लिख दूँ मैं उनकी कहानी।


देश भेष और रंग रुपसे 

कोई न होगा कम 

कुछ तो होता खास सभी में 

तोलेंगे ना हम। 


सच्चे मनसे देखोगे 

तो बदसूरत ना कोई 

अंदाज अलग होता हैं

बस इतनी सी सच्चाई। 


छोडो सुनी सुनाई

जो थी बात पुरानी

अब के बच्चे तो सुन ले

अब से ये नयी कहानी।


Rate this content
Log in

More hindi poem from Kavita Navare

Similar hindi poem from Abstract